देश के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के लिए ओबामा का विरोध :: हिन्दू महासभा

२९ जनवरी २०१५, नई दिल्ली

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक एवं राष्ट्रीय महामंत्री मुन्ना कुमार शर्मा ने एक संयुक्त वक्तव्य जारी करके अमेरिकी राष्ट्रपति के उस बयान की कड़ी निंदा की है, जिसमें उन्होंने भारत को धार्मिक सहिष्णुता के सन्दर्भ में सलाह दी है. गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अपनी बहुचर्चित भारत यात्रा के अंत में भारत को धार्मिक आधार पर एक रहने की सलाह देकर विवादों में आ गए हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक ने स्पष्ट कहा कि भारत सदियों और सहस्त्राब्दियों से धार्मिक रूप से सहिष्णु रहा है. उसे किसी नौसिखिया राष्ट्र से धार्मिक सहिष्णुता पर भाषण सुनने की आवश्यकता नहीं है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह भी याद दिलाया कि अमेरिका में हिन्दुओं और सिक्खों के साथ किस प्रकार का अत्याचार होता है, श्रीमान ओबामा इस बात पर ज्यादा गौर करें. यही नहीं, अमेरिकी हवाईअड्डों पर भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. अब्दुल कलाम का सुरक्षा के नाम पर अपमान पूरी दुनिया ने देखा है. वहीं हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री मुन्ना कुमार शर्मा ने केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि अमेरिका से दोस्ती बढ़ाने के नाम पर रूस जैसे पारम्परिक मित्र को नाराज करने का जोखिम लेना समझदारी भरा फैसला नहीं कहा जा सकता है. इसके अतिरिक्त परमाणु समझौते पर भी भारत की सरकार झुकती हुई दिखी है, जिसका सन्देश विश्व विरादरी में ठीक नहीं गया है. हिन्दू महासभा के नेताओं ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर अमेरिकी सुरक्षाकर्मियों द्वारा अत्यधिक मीनमेख निकाले जाने को राष्ट्र की अस्मिता के साथ खिलवाड़ बताते हुए केंद्र सरकार की आलोचना की है. हिन्दू महासभा के नेताओं का मानना है कि देश स्वाभिमान के साथ ही प्रगति कर सकता है, न कि स्वाभिमान को गिरवी रखकर. अतः केंद्र सरकार विदेश नीति के सन्दर्भ में देश के स्वाभिमान के साथ किसी प्रकार का समझौता न करें.

Read More...

बाल वीर हकीकत राय बलिदान दिवस समारोह का भव्य आयोजन, सरस्वती पूजन, हवन व प्रतिमा पर माल्यार्पण

नई दिल्ली, २४ जनवरी २०१५

आज नई दिल्ली स्थित हिन्दू महासभा भवन में अखिल भारत हिन्दू महासभा द्वारा बाल वीर हकीकत राय बलिदान दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया. सरस्वती पूजन, हवन व समारोह में अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक, राष्ट्रीय महामंत्री मुन्ना कुमार शर्मा, नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से अखिल भारत हिन्दू महासभा प्रत्याशी स्वामी ओम जी महाराज, राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. राकेश रंजन, दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष सुनील त्यागी, उत्तर प्रदेश हिन्दू महासभा नेता दुर्गाशंकर बाजपेयी, मिथिलेश सिंह, देवदत्त त्यागी, पंकज मिश्रा सहित सैकड़ों की संख्या में हिन्दू महासभा कार्यकर्त्ता सम्मिलित हुए. सर्वप्रथम सरस्वती पूजन व हवन के साथ समारोह की शुरुआत की गई. तत्पश्चात हिन्दू महासभा के नेताओं द्वारा बालवीर हकीकत राय, वीर सावरकर, भाई परमानन्द व नाथूराम गोडसे की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. माल्यार्पण के उपरान्त बालवीर हकीकत राय का 224 वां बलिदान दिवस समारोह शुरू हुआ. समारोह को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश ने देश के हिन्दुओं व उपस्थित जनों से बालवीर हकीकत राय से प्रेरणा लेने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि हकीकत राय हिन्दुओं के प्रेरणाश्रोत हैं. राष्ट्रीय महामंत्री मुन्ना कुमार शर्मा ने कहा कि वीर हकीकत राय ने अपने प्राण त्याग दिए, परन्तु हिन्दू धर्म को छोड़ना स्वीकार नहीं किया. वीर हकीकत राय पर हिन्दुओं को गर्व है. हमें उनके पदचिन्हों पर चलना चाहिए तथा उनके अधूरे सपनों को पूरा करना चाहिए. नयी दिल्ली क्षेत्र से हिन्दू महासभा प्रत्याशी स्वामी ओम जी महाराज ने कहा कि बाल वीर हकीकत राय को फांसी पर चढ़ाकर मुस्लिम शासकों ने धर्मान्धता का परिचय दिया था. हिन्दुओं को अन्याय के विरुद्ध खड़ा होना चाहिए तथा हिन्दू विरोधी कार्यों का प्रतिकार करना चाहिए.

Read More...

लव – ज़िहाद के विरुद्ध हिन्दू महासभा राष्ट्रव्यापी अभियान चलाएगी, केंद्र सरकार इसके खिलाफ कानून बनाए.

नई दिल्ली, १९ जनवरी २०१५

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक एवं राष्ट्रीय महामंत्री मुन्ना कुमार शर्मा ने एक संयुक्त वक्तव्य जारी करके लव-ज़िहाद के विरुद्ध राष्ट्रव्यापी अभियान चलाने की घोषणा की है. गौरतलब है कि लव जिहाद हिन्दू धर्म और राष्ट्र के विरुद्ध एक अघोषित युद्ध बन चुका है. इस युद्ध के पीछे पाकिस्तान और भारत में बैठे उसके प्रशंसकों का बहुत बड़ा हाथ है. देश के फिल्मी जगत में बैठे कुछ पाकिस्तानी एजेंट, कलाकार, निर्माता, निर्देशक इस युद्ध में लव जिहादियों की मदद कर रहे हैं. लव जिहाद के रूप में यह युद्ध, प्रत्यक्ष आतंकवादी आक्रमण से भी ज्यादा खतरनाक व भयानक है. पिछले कुछ वर्षों से हिन्दू युवतियों और हिन्दू समाज को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से धर्मांध मुसलमानों की एक बड़ी टोली कार्यरत है. राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कौशिक ने स्पष्ट कहा कि फिल्म-इंडस्ट्री में जिस प्रकार शर्मीला टैगोर, करीना कपूर इत्यादि अभिनेत्रियां मुसलमान युवकों के जाल में फंसती जा रही हैं, उससे आम हिन्दुओं के मन में एक नकारात्मक प्रचार हुआ है. हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री शर्मा ने केंद्र सरकार से लव-ज़िहाद के विरुद्ध एक मजबूत कानून बनाने की वकालत की है. हिन्दू महासभा लव-ज़िहाद के विरुद्ध पूरे देश में जोर-शोर से जागरूकता अभियान चलाने जा रही है.

Read More...

गंगा-सफाई अभियान पर हो रहे दिखावे से हिन्दू महासभा अप्रसन्न.

नई दिल्ली, १५ जनवरी २०१५

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक एवं राष्ट्रीय महामंत्री मुन्ना कुमार शर्मा ने एक संयुक्त वक्तव्य जारी करके गंगा सफाई अभियान के नाम पर हो रहे दिखावे पर गहरी नाराजगी प्रकट की है. गौरतलब है कि पिछली सरकारों की तरह वर्तमान की भाजपा सरकार भी गंगा सफाई अभियान पर राजनीति ही करती नजर आ रही है. इसी सन्दर्भ में भारत के उच्चतम न्यायालय ने टिप्पणी करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार बताये कि गंगा सफाई अभियान उसके इसी कार्यकाल में पूरा हो जायेगा अथवा वह इस अगले चुनाव में भी मुद्दा बनाएगी. हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने केंद्र सरकार की मंत्री उमा भारती पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सरकार बने अब 8 महीने से ज्यादा हो चुके हैं और गंगा सफाई अभियान के नाम पर अख़बारों में विज्ञापन छापने के अतिरिक्त उनके मंत्रालय ने और कुछ किया नहीं है. वहीं राष्ट्रीय महामंत्री श्री शर्मा ने गंगा में लाशों के मिलने पर दुःख जाहिर करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार लाशों पर राजनीति कर रही है. इस मामले की उच्च-स्तरीय जांच की मांग करते हुए हिन्दू महासभा के पदाधिकारियों ने स्पष्ट कहा कि गंगा को अपवित्र करने की किसी भी मंशा का हिन्दू महासभा राष्ट्रीय स्तर पर विरोध करेगी. साथ ही साथ उन्होंने मांग की है कि गंगा सफाई पर त्वरित कार्यवाही की जाए.

Read More...

दिल्ली विधानसभा चुनाव में पूरे दम- खम के साथ उतरेंगे हिन्दू महासभा प्रत्याशी

नई दिल्ली, १३ जनवरी २०१५

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक एवं राष्ट्रीय महामंत्री मुन्ना कुमार शर्मा ने देशवासियों को मकर-संक्रांति की बधाई देते हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशियों के दम- खम से उतरने की घोषणा की है. हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कौशिक ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में हिन्दू महासभा कार्यकर्ताओं को पूरी सक्रियता के साथ जुट जाने का निर्देश दिया है. वहीं हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री शर्मा ने दिल्ली विधानसभा के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया को तेज करने की घोषणा करते हुए कहा है कि हिन्दू महासभा का टिकट उसी व्यक्ति को दिया जायेगा जो हिंदुत्व के लिए पूरी तरह समर्पित व्यक्ति हो. हिन्दू महासभा इस बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुख्य मुद्दे के तौर पर देशभक्त नाथूराम गोडसे का मुद्दा उठाएगी, जबकि हिन्दुओं की जनसंख्या बढ़ाने, हिन्दुओं की घर-वापसी, हिन्दुओं का दूसरे धर्मों में जबरन मतांतरण का विरोध और केंद्र की मोदी सरकार की हिन्दू-विरोधी नीतियों का विरोध हिन्दू महासभा के दुसरे प्रमुख मुद्दे रहेंगे. हिन्दू महासभा के केंद्रीय पदाधिकारी दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के उपरांत अपनी सक्रियता बढ़ाएंगे और दिल्ली के प्रत्येक विधानसभा में क्रमवार बैठकें, सभाएं करने पर उनका ज़ोर रहेगा. हिन्दू महासभा के कार्यकर्त्ता केंद्र की भाजपा सरकार की हिन्दू-विरोधी नीतियों के विरोध के साथ, कांग्रेस के द्वारा किये गए पिछले भ्रष्टाचार और आम आदमी पार्टी के अनुभवहीन एवं अराजक रवैये को दिल्ली के मतदाताओं तक जोर-शोर से पहुंचाकर दिल्ली में अगली सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी.

Read More...