जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री का बयान शर्मनाक, समर्थन वापस ले भाजपा : हिन्दू महासभा – Official Press Release Hindu Mahasabha

नई दिल्ली, ३ मार्च २०१५

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक एवं राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री वीरेश त्यागी ने एक संयुक्त वक्तव्य जारी करके भाजपा समर्थित जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ़्ती मोहम्मद सईद के उस बयान की कड़ी निंदा की है, जिसमें उन्होंने जम्मू कश्मीर में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न होने के लिए पाकिस्तान और जेहादी गुटों को श्रेय दिया है. गौरतलब है कि अपनी शपथ-ग्रहण के एक मात्र एक दिन बाद विवादित बयान देते हुए मुफ़्ती ने भाजपा और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुंह चिढ़ाया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कौशिक ने भाजपा को देशद्रोही पार्टी से समझौता करने को लेकर जमकर लताड़ लगाई है, वहीं भाजपा को अपने घोषणा-पत्र की याद दिलाते हुए कहा है कि उसका धारा-३७० और सेना के स्वाभिमान से समझौता करना देशहित के खिलाफ है. राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री वीरेश त्यागी ने भारतीय जनता पार्टी को अपने घोषणा पत्र से महत्वपूर्ण मुद्दों को निकाले जाने को देश की जनता से धोखा बताते हुए कहा है कि जिन उद्देश्यों को लेकर भाजपा का गठन हुआ था, उनमें से एक मुद्दे पर भी यह पार्टी खरी नहीं उतरी है. राम मंदिर को तो इस पार्टी ने त्याग ही दिया है, वहीं जम्मू-कश्मीर को शेष भारतवर्ष से जोड़ने वाली धारा-३७० को भी इस पार्टी ने सत्ता की खातिर छोड़ दिया. हिन्दू महासभा के पदाधिकारियों ने इस बात को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कड़ी आलोचना की है कि उनके द्वारा समर्थित मुख्यमंत्री पाकिस्तान और आतंकियों का महिमा-मंडन कर रहा है, और देशभक्ति और हिन्दुओं की ठेकेदारी का दावा करने वालों के मुंह पर ताला पड़ा हुआ है.

Read More...

वीर सावरकर की पुण्य-तिथि पर भारतवर्ष को हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए यज्ञ का आयोजन, संयुक्त परिवार को बचाने पर जोर :: हिन्दू महासभा

नई दिल्ली, २६ फ़रवरी २०१५

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक एवं राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री वीरेश त्यागी की उपस्थिति में स्वातंत्र्य वीर सावरकर की पुण्य तिथि पर यज्ञ का आयोजन किया गया. यज्ञ में अखिल भारतीय चाणक्य परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन राम जीवन पाण्डेय, राष्ट्रीय महामंत्री पंडित मुख्त्यार सिंह कौशिक, हरियाणा प्रदेश के अध्यक्ष पंडित आत्मा राम कौशिक, हरियाणा प्रदेश के उपाध्यक्ष शिव कुमार शर्मा की विशेष उपस्थिति रही. यज्ञ आयोजन में हिन्दू महासभा के वरिष्ठ कार्यकर्त्ता डॉ. देवदत्त त्यागी, पंडित पंकज शर्मा की उपस्थिति में वीर सावरकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कौशिक ने इस अवसर पर वीर सावरकर के महान बलिदान को याद करते हुए कहा कि भारतीय इतिहास में वीर सावरकर का स्थान ध्रुव तारे के सामान दैदीप्यमान है. वहीं हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री श्री त्यागी ने वीर सावरकर की पुण्य तिथि पर भारतवर्ष को पूर्णरूपेण हिन्दू राष्ट्र बनाने का संकल्प दुहराया. अखिल भारतीय चाणक्य परिषद के प्रदेश अध्यक्ष आत्मा राम कौशिक ने हरियाणा सरकार की ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना को तब तक अधूरा बताया जब तक सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण पर ध्यान नहीं देती है, और यह कार्य संयुक्त परिवारों को मजबूत किये बिना संभव नहीं है. समय की मांग यही है कि बच्चों को उनके परिवार से ही नैतिक शिक्षा देने की हमारी प्राचीन परंपरा जारी रहे. परिवार के बाद स्कूल, कॉलेजों में भी नैतिक शिक्षा की व्यवस्था देश में तमाम विसंगतियों को दूर कर सकती है. यज्ञ संपन्न होने के उपरान्त हिन्दू महासभा की तरफ से प्रसाद वितरण किया गया और वीर सावरकर के सपनों का भारत बनाने का संकल्प व्यक्त किया गया.

Read More...

स्वाइन फ्लू से निपटने में सरकारी तंत्र के विफलता की आलोचना, स्वयंसेवी संगठनों से आगे आने की अपील :: हिन्दू महासभा

19 फ़रवरी 2015, नई दिल्ली.

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक, राष्ट्रीय महामंत्री मुन्ना कुमार शर्मा एवं राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री वीरेश त्यागी ने एक संयुक्त वक्तव्य जारी करते हुए उन सभी राज्य सरकारों एवं केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की है, जो अपने स्तर पर स्वाइन फ्लू जैसी गंभीर बिमारी से निपटने में असफल रहे हैं. गौरतलब है कि पुरे देश में स्वाइन फ्लू से अब 690 मौते हो चुकी हैं. देश के कई राज्यों में स्वाइन फ्लू ने पूरी तरह से अपने पैर पसार लिए हैं जिसकी वजह से कई प्रदेश के अनेक शहरों में इस फ्लू से मौते हुई हैं. दुःख की बात यह है कि दिल्ली जैसे शहर में भी स्वाइन फ्लू के टीके और उससे बचाव के स्पेशल मास्क N95 की कमी पड़ गयी है. हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कौशिक ने केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जे.पी.नड्डा को दवा कंपनियों पर लगाम कसने को कहा, क्योंकि इस अवसर का लाभ उठाते हुए कई दवा कंपनियों के भारी मुनाफा कमाने की खबरें फ़ैल रही हैं. वहीं हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री शर्मा ने स्वाइन फ्लू की जांच, बेहद ऊँची दरों पर किये जाने की शिकायत करते हुए कहा है कि सरकार के द्वारा 4500 रूपये की सीमा तय किये जाने के बावजूद प्राइवेट लैब्स, मरीजों से बेतहासा पैसा वसूल रहे हैं. हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री वीरेश त्यागी ने स्वाइन फ्लू की अफवाह फैलाकर लूटपाट मचाये जाने पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए सरकार से कानून व्यवस्था के स्तर पर कार्य किये जाने की जरूरत पर बल दिया है. गौरतलब है कि सरकार की तरफ से घर-घर जाकर अभियान चलाने के नाम पर कुछ लोगों द्वारा लूटपाट की खबर आयी है, जबकि किसी भी सरकारी योजना में इस तरह का अभियान अभी नहीं चलाया जा रहा है. इसके साथ हिन्दू महासभा नेताओं ने सरकारों से अपने नागरिकों की रक्षा करने में सक्रियता बरतने का आह्वान किया एवं साथ ही साथ जनता से भी मास्क पहनकर अपना बचाव करने को कहा है.

Read More...

भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान पर शानदार जीत के लिए बधाई, वर्ल्ड कप जीतने के लिए शुभकामनाएं :: हिन्दू महासभा, दिल्ली प्रदेश

नई दिल्ली, 16 फ़रवरी 2015

अखिल भारत हिन्दू महासभा के दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष सुनील त्यागी, दिल्ली प्रदेश के महामंत्री वीरेश त्यागी एवं दिल्ली प्रदेश के संगठन मंत्री मिथिलेश कुमार सिंह ने एक संयुक्त वक्तव्य जारी करके भारतीय क्रिकेट टीम को अपने परंपरागत प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को करारी शिकस्त देने पर शुभकामनाएं दी हैं. गौरतलब है कि पहले विराट कोहली की शानदार बैटिंग और फिर बोलरों के शानदार प्रदर्शन की मदद से भारत ने रविवार को खेले गए पूल बी के मैच में पाकिस्तान को 76 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ भारत ने वर्ल्ड कप में पाक के खिलाफ अजेय रहने का रेकॉर्ड बरकरार रखा है. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर यह भारत की छठी जीत है. दिल्ली प्रदेश के महामंत्री वीरेश त्यागी ने देशवासियों की ख़ुशी का इजहार करते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि पाकिस्तान पर बड़ी विजय हासिल करके भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप की शुरुआत में ही वर्ल्ड कप जीत लिया है. पूरे देश में इस ख़ुशी के मौके पर पटाखे फोड़े गए हैं. वहीं दिल्ली प्रदेश के संगठन मंत्री मिथिलेश ने वर्ल्ड कप में आने वाले मैचों को कड़ी परीक्षा बताते हुए भारतीय टीम को सावधानी से खेलते रहने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि भारत में क्रिकेट की जीत का जश्न किसी युद्ध के जीतने जैसा जश्न होता है और यह अवसर तब ख़ास हो जाता है, जब हारने वाला देश पाकिस्तान हो. हिन्दू महासभा के पदाधिकारी एवं नेताओं ने वर्ल्ड कप के बाकी बचे मैचों के लिए देशवासियों की ओर से टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी.

Read More...

हिन्दू महासभा ने वैलेंटाइन मना रहे प्रेमी युगलों की शादी करवाई, अभियान आगे भी जारी रहेगा.

नई दिल्ली, १४ फ़रवरी २०१५ 

अखिल भारत हिन्दू महासभा ने वैलेंटाइन मना रहे प्रेमी युगलों की शादी करवाई. शादी समारोह का आयोजन नई दिल्ली स्थित हिन्दू महासभा मुख्यालय हिन्दू महासभा भवन और दिल्ली के अन्य क्षेत्रों में आयोजित किया गया. इस अवसर पर उपस्थित अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक, राष्ट्रीय महामंत्री मुन्ना कुमार शर्मा, राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री वीरेश त्यागी, दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष सुनील कुमार, मिथिलेश, संजीव कुमार, माधव कृष्ण शास्त्री, प. दीनानाथ तिवारी, प. पंकज मिश्रा आदि ने शादी के बंधन में बंधने वाले प्रेमी युगलों को आशीर्वाद दिया. इस अवसर पर कुछ मुस्लिम व ईसाई प्रेमियों का शुद्धिकरण कराकर हिन्दू धर्म में वापसी कराई गई. हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक ने दावा किया है कि हमारा अभियान बहुत सफल रहा है तथा यह अभियान चलता रहेगा. राष्ट्रीय महामंत्री मुन्ना कुमार शर्मा ने दिल्ली पुलिस की भर्त्सना करते हुए कहा कि शादी के लिए आने वाले प्रेमी जोड़ों को शादी समारोह में आने से रोका गया. साथ ही हिन्दू महासभा कार्यकर्ताओं को प्रेमी युगलों से मिलने व बात करने से रोका गया है. फिर भी हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में वैलेंटाइन मना रहे प्रेमी जोड़ों को शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार किया एवं उनमें जागरूकता पैदा की. हिन्दू महासभा का मानना है कि वैलेंटाइन दे मनाना भारतीय संस्कृति को नष्ट करने का अंतर्राष्ट्रीय षड़यंत्र है. भारत की महान परम्पराओं व विवाह संस्था को समाप्त करने के लिए ईसाई मिशनरियों द्वारा षड़यंत्र के तहत भारत में वैलेंटाइन डे मनाने का प्रचलन बढ़ाया जा रहा है. भारत के लोग 365 दिन प्यार करते हैं. एक दिन का प्यार तो पश्चिमी सभ्यता की देन है. भारतीय युवाओं को भारतीय संस्कृति से दूर करने के लिए वैलेंटाइन का हौवा खड़ा किया जा रहा है. राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री वीरेश त्यागी ने कहा कि भारत के युवाओं में हिन्दू महासभा के अभियान का व्यापक असर पड़ा है. आज लगभग पांच दर्जन प्रेमी जोड़ों ने हिन्दू महासभा के आह्वान पर शादी कराई. कुछ मुस्लिम व ईसाई युवाओं की हिन्दू धर्म में वापसी भी कराई गई. शीघ्र ही हिन्दू महासभा के इस अभियान का व्यापक असर दिखाई पड़ेगा. शीघ्र ही भारी संख्या में गैर हिन्दुओं की घर वापसी कराई जाएगी.

Read More...

अपने मंत्रिमंडल में दागी विधायकों को शामिल नहीं करें केजरीवाल :: हिन्दू महासभा

नई दिल्ली, १२ फ़रवरी २०१५

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक, राष्ट्रीय महामंत्री मुन्ना कुमार शर्मा एवं राष्ठ्रीय कार्यलय मंत्री वीरेश त्यागी ने एक संयुक्त वक्तव्य जारी करके दिल्ली में जीतने वाली आम आदमी पार्टी से अपने मंत्रिमंडल में दागी विधायकों को शामिल नहीं करने को कहा है. गौरतलब है कि दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी के 67 विधायकों में से 23 के खिलाफ विभिन्न आपराधिक मामले दर्ज हैं. यही नहीं, आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक शांति भूषण ने केजरीवाल को यही सलाह दी है और पार्टी को स्वच्छ करने का आह्वान किया है. हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कौशिक ने स्पष्ट कहा कि दिल्ली राज्य में मिली भारी जीत से आम आदमी पार्टी के ऊपर जिम्मेवारियां बढ़ गयी हैं, उसे बेहद सावधानी से कदम बढ़ाते हुए दिल्ली की जनता के हित में कार्य करने होंगे. राष्ट्रीय महामंत्री श्री शर्मा ने केजरीवाल को दिल्ली की भलाई के लिए कार्य करते रहने को प्राथमिक उद्देश्य बताया. वहीं राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री वीरेश त्यागी ने उम्मीद जाहिर की है कि केजरीवाल पिछली बार की तरह देश हित के विरुद्ध न तो कोई बयान देंगे और न ही कोई कार्य करेंगे. हिन्दू महासभा के नेता इस बात पर एकमत थे कि दिल्ली सरकार को अपने लम्बे-चौड़े वादों को गंभीरता से पूरा करना होगा, अन्यथा दिल्ली प्रदेश की जनता उन्हें माफ़ नहीं करेगी.

Read More...